एक भारतीय, दुनिया का सबसे लम्बा पुलिस वाला

लम्बा कद होना शोभायमान व्यक्तित्व का लक्षण माना जाता है। लड़के या लड़की का कद अगर लम्बा होता है तो उनका व्यक्तित्व आकर्षक लगता है। लेकिन अगर कद हद से ज़्यादा बढ़ जाए तो वह चर्चा का विषय बन जाता है। ऐसा ही एक शख्स है पंजाब पुलिस का ट्रैफ़िक कॉप जगदीप सिंह।

७ फ़ीट ६ इंच लम्बे जगदीप सिंह वर्तमान में दुनिया के सबसे लम्बे पुलिस वाले हैं।

जानिये इस मशहूर पुलिस वाले के बारे में

अपनी लम्बाई के चलते आकर्षण का केंद्र बन चुके इस पुलिस वाले की ख्याति इतनी फैल चुकी हैं कि इसके साथ सेल्फी लेने के लिए लोग लालायित रहते हैं।

अपनी प्रसिद्धि का लुत्फ़ उठाने वाले इस पुलिस वाले के जीवन में इनके कद ने बहुत सी मुश्किलें भी पैदा कर दी हैं, मसलन इनके नाप के कपड़े बाजार में उपलब्ध नहीं हैं। इनको कपड़ों के लिए विशेष प्रबंध करना पड़ता हैं। इनको अपने जूते विदेश से मँगवाने पड़ते हैं क्योंकि इनके नाप का जूता भारत में नहीं मिलता हैं। यही नहीं सामान्य बिस्तर एवं शौचालय का प्रयोग करने में इन्हें मुश्किल होती हैं। यातायात के लिए इनको विशेष गाड़ी की ज़रूरत पड़ती हैं।

यह तो इनपर ईश्वर की कृपा हैं कि जीवनसाथी के रूप में इन्हें ५ फ़ीट ११ इंच लम्बी सुखबीर कौर मिल गयी वरना इनका विवाह होना एक समस्या बन जाता।

चाहते हैं गिनिस बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाना

जगदीप सिंह की यह दिली ख्वाहिश हैं कि उनका नाम गिनिस बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो जाये जिससे उनका एवं देश का नाम रोशन हो। ऐसा होने पर उनकी पहचान पूरे विश्व में प्रसिद्ध हो जाएगी।

Today's Special Discounted Deals

You may also like...