कभी इतनी हॉट और बोल्ड दिखती थी ‘भाभी जी घर पर है’ की ‘अम्माजी’, एक हादसे से बदल गयी ज़िंदगी

टीवी की दुनिया में भाभीजी घर पर है (Bhabiji Ghar Par Hain) शो ने अपनी एक अलग और एक ख़ास पहचान बनाई है. बीते पांच सालों से चल रहे इस शो को हर वर्ग के दर्शक काफी पसंद करते हैं. शो में दिखाया जाने वाला हर किरदार लोगों का भरपूर मनोरंजन करता है. अक्सर शो में नज़र आने वाले किरदारों की चर्चा होते रहती हैं, ऐसे में आज हम आपको भाभीजी घर पर हैं की “अम्मा जी” यानी कि सोमा राठौड़ के बारे में बताने जा रहे हैं.

सोमा राठौड़ लंबे समय से टीवी इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है. वे इस शो का भी एक प्रमुख हिस्सा मानी जाती है. चाहे किसी किसी एपिसोड में कम समय के लिए ही ही सोमा राठौड़ नज़र आती हो, लेकिन जब भी आती हैं तो जादू चला देती हैं. अन्य कलाकारों के साथ दर्शक अम्माजी का किरदार भी काफी पसंद करते हैं.

बता दें कि, भाभीजी घर पर हैं (Bhabiji Ghar Par Hain) शो की शुरुआत साल 2015 में हुई थी. देश में इसे देखने वालों की कोई कमी नहीं है. सोमा अपनी कमाल की कॉमिक टाइमिंग के लिए जानी जाती है. लोग शो में उनके किरदार को बहुत ही पसंद करते हैं और उनके आते ही ठहाके लगाने लगते हैं.

शो में अक्सर आपने यह भी देखा और सुना होगा कि, विभूति नारायण मिश्रा अक्सर उन्हें मुटल्ली कहकर चिढ़ाते हैं और उनके वज़न पर काफी व्यंग्य भी कसे जाते हैं. लेकिन एक समय ऐसा था जब सोमा काफी पतली थी और वे काफी हॉट एंड बोल्ड भी नज़र आती थी. लेकिन बीमारी के चलते उनका शरीर काफी फूल गया.

आज सोमा राठौर अपने वजन को लेकर भी चर्चा में बनी रहती है, हालांकि पहले वे फिटनेस में आज की लड़कियों के जैसी नज़र आती थी. दरअसल, आप अम्माजी यानी कि सोमा राठौड़ की पुरानी तस्वीरों पर नज़र डालें तो आप खुद ही समझ जाएंगे कि मामला क्या है. इन तस्वीरों को देखकर आप हक्के-बक्के रह जाएंगे.

तस्वीरों को बार-बार देखने के बाद भी कोई यह विश्वास नहीं कर पाएगा और न ही कोई यह कह पाएगा कि, ये तस्वीरें अम्माजी की है. लेकिन यह सच है. कुछ सालों पहले अम्माजी यानी कि सोमा राठौड़ ऐसी ही दिखती थी. अम्माजी के साथ एक हादसा हुआ था, जिसके बाद उनका वजन बढ़ना शुरू हो गया था.

23 साल की उम्र में सोमा ने अपने प्रेमी से शादी कर ली थी. यह शादी सफल नहीं हो पाई और 10 साल बाद दोनों अलग हो गए. बताया जाता है कि, सोमा और उनके पति के बीच में मतभेद बढ़ते गए और अंत में दोनों की राहें अलग-अलग हो गई. इस समय सोमा की उम्र 32-33 वर्ष थी.

तलाक के चलते सोमा को काफी बड़ा झटका लगा था और वे ऐसे में अपनी जिंदगी के बहुत बुरे दौर से गुजरने लगी थी. सोमा ने अपने प्रेमी से शादी की थी और 10 साल बाद उससे दूरी सोमा सहन नहीं कर पाई और इसके चलते वे डिप्रेशन का शिकार हो गईं.

तनाव में रहकर सोमा अपने दिन काटने लगी और ऐसे में मानसिक पीड़ा के साथ ही सोमा शारीरिक पीड़ा को भी झेलने लगी. दरअसल, डिप्रेशन के कारण उनका वजन भी बढ़ने लगा था. तब से लेकर अब तक उनका वजन बढ़ा हुआ ही है. लेकिन वे अपने काम में परिपूर्ण है और दर्शकों का हमेशा से ही सोमा राठौड़ मनोरंजन करती रहती है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, सोमा राठौड़ लापतागंज, मे आई कम इन मैडम और जीजा जी छत पर है जैसे जाने-माने टीवी शो मे भी काम कर चुकी है.

Today's Special Discounted Deals

You may also like...