शाही चाय का शौक़ीन है अम्बानी परिवार।। एक कप चाय की कीमत जानकार होश उड़ जाएंगे आपके

अमीरों के शाही अंदाज निराले होते हैं। भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अम्बानी की रईसी के चर्चे भी कम नहीं है। व्यवसाय के अनेकों क्षेत्र में अपना आधिपत्य कायम करने वाले मुकेश अम्बानी न सिर्फ भारत वरन् विश्व के चुनिंदा अमीरों की सूची में शुमार हैं।

उनका घर ‘एंटीलिया’ विश्व के सबसे महंगे घरों में से एक है। फोर्बेस मैगज़ीन की ‘रियल टाइम बिलियनेयर्स’ की सूची में उनका नाम भी शामिल हैं। जिस BMW 760LI गाड़ी में वे सफर करते हैं उसकी कीमत 8.5 करोड़ है लेकिन अरबपतियों के शौक में ये आम बात है।

सबसे ज़्यादा हैरत में डालने वाली खबर नीता अम्बानी की महंगी चाय का शौक है। मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी के दिन की शुरुआत जिस चाय से होती है वह अत्यंत कीमती है। यह ‘सेरामिक मार्क्सम’ नमक ब्रांडेड चाय है जिसका सेवन जापान का शाही घराना भी करता है। यही नहीं इस महंगी चाय को नीता अम्बानी जापान के क्रॉकरी उत्पादन ब्रांड ‘नोरिटेक’ के कप में पीती है। इस ब्रांड के 50 कप के सेट का मूल्य लगभग 1.5 करोड़ रुपए हैं यानी एक कप का मूल्य हुआ लगभग ३ लाख रुपए। हालाँकि यह सुनने में अविश्वसनीय लगता है लेकिन यह शत-प्रतिशत सच है क्योंकि खुद नीता अम्बानी ने एक इंटरव्यू में अपने इस शौक का खुलासा किया था।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.